Mohit Manocha एक Travel Blogger हैं।Mohit अपने You tube Chanel Travelling Desi के लिए जाने जाते हैं। Mohit विदेशों में भी घूमते है और लोगों के साथ अपने अनुभव साझा करता है। Social media पर उनके लाखों Followers हैं। वह मूल रूप से fridabad के रहने वाले हैं।

Mohit के माता- पिता-

Mohit Manocha के पिता का नाम Anil Kumar Manocha मनोचा है जो दिल्ली में वकील थे, और कुछ साल पहले दिल की गंभीर बीमारी से उनकी Death हो गई। उनकी मां एक सेवानिवृत्त school teacher हैं, और Mohit के भाई का नाम Sunny Manocha है। जो Canada में रहते हैं। आपने उनके motarhome वीडियो में एक साथी को भी देखा होगा; वह Nikhil Manocha के भतीजे हैं; वह अध्ययन के उद्देश्य से 2019 में Cannada आए।

Mohit Manocha की परिवारिक जीवन-

Mohit अपने Fist शादी के बारे में बात करने से बचते हैं लेकिन हाल ही में एक video में उनके दोस्त ने कहा कि mohit ने अपनी पहली wife को तलाक दे दिया है जब वह 29 साल की थी, उन्होंने यह भी कहा कि मामला अभी भी अदालत में है। उनके India आने का मुख्य कारण 2021 में कागजात और मामले की सुनवाई पूरी करनी है।Mohit Manocha ने तीन साल पहले Sandra Beauchamp को डेट करना शुरू किया,। वह Canada में रहने वाली French Canadian है।Mohit Manocha की दूसरी wife भी है, जो mohit को जीवन के बुरे हिस्से से बचाती है।

Mohit Manocha के जीवन के कुछ प्रमुख तथ्य-

Mohit 30 देशों की यात्रा कर चुके हैं । Mohit Manocha 30 lakh के घाटे में अपना Chanel चला रहे हैं। Mowhit 2 साल में 1 million subscribers हासिल करते हैं। Mohit का तलाक का मामला अभी भी भारतीय न्यायालय में चल है। Mohit ने 28 उम्र में में शादी की, लेकिन किसी कारण से, उन्होंने तलाक दे दिया। Mohit Manocha तीन साल के लिए अपने चाचा की company में salar प्रमुख थे।

Mohit Manocha का पसंदीदा-

Favorite ActorAkshay Kumar
Favorite ActressDeepika Padukone
Favorite DestinationRussia

Mohit Manocha का carrier-

Mohit Manocha (travelling desi) ने अपने करियर की शुरुआत एक IT उद्यमी के रूप में की थी। वह नियमित रूप से college में प्रवेश नहीं लेता थे। इसलिए उनके पिता ने उनको उनके चाचा के पास भेज दिया ताकि वह उनके software व्यवसाय को सीख सके। उनके चाचा ने उन्हें बिक्री विभाग में नौकरी दी। वह वहां अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे। उन्होंने कंपनी को किसी अन्य कर्मचारी की तुलना में 50% अधिक बिक्री दी, इसलिए उनके चाचा ने उन्हें अपने व्यवसाय में भागीदार बनाया। लेकिन कुछ समय बाद, अपनी समस्याओं के कारण, वह काम पर ध्यान केंद्रित नहीं कर सके और company घाटे में जाने लगी, इसलिए चर्चा के बाद, उनके चाचा ने company बंद कर दिया। इस घटना और उनकी समस्याओं से, वह Depression में चले गए। उचित दवा और परिवार के समर्थन के बाद, वह Depression से और आगे के कैरियर के लिए बाहर आये। फिर उन्होंने YouTube पर travelling video बनाना शुरू किया।

Write A Comment