DYNAMO GAMING

जन्म – 18 अप्रैल, 1996 को मुंबई, भारत में

राष्ट्रीयता – भारतीय

नेट वर्थ – 25 करोड़ रुपये

डायनमो गेमिंग, जिसका असली नाम Adii Sawant है, एक लोकप्रिय YouTuber है। उनका जन्म 18 अप्रैल, 1996 को मुंबई, भारत में हुआ था। उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा मुंबई से पूरी की।

डायनमो गेमिंग का परिवार

वह महाराष्ट्रियन परिवार से हैं। उनके पिता का नाम दीपक सावंत और उनकी माता का नाम वैशाली सावंत है। डायनेमो की एक बहन भी है जिसका नाम आराध्या सावंत है। अदि सावंत की दादी का नाम मंजूषा कंडालकर है। डायनामोज के चाचा, समीर कंडालकर, YouTube वीडियो संपादन में उनकी मदद करते हैं।

डायनमो गेमिंग की प्रेमिका

रिपोर्टों के अनुसार, Adii Sawant की प्रेमिका का नाम कनिका है। उन्हें लाइव स्ट्रीम पर अपनी प्रेमिका के साथ PUBG खेलते हुए भी देखा गया है।

Dynamo के साथ Adii Sawant का कनेक्शन

Adii Sawant ने उल्लेख किया कि उन्होंने अपने YouTube चैनल का नाम डायनामी के रूप में रखा था। उन्होंने यह भी कहा कि वह लोकप्रिय जादूगर डायनमो का एक शो देखते थे और यहीं से उनके यूट्यूब चैनल का नाम उत्पन्न हुआ।

मशहूर होने से पहले डायनमो गेमिंग

वह Dota2, BF1, BF3, BF4, Apex और GTA V जैसे गेम खेलता था। इन खेलों के वीडियो अब उसके चैनल से हटा दिए गए हैं। बाद में, उन्होंने PUBG पीसी गेम खेलना भी शुरू कर दिया। जब तक उनका PUBG मोबाइल लाइव स्ट्रीम YouTube पर नहीं आया, तब तक उन्हें सफलता नहीं मिली।

डायनामो गेमिंग उर्फ ​​अदि सावंत की कहानी

उन्होंने छोटी उम्र से ही खेलों में रुचि दिखानी शुरू कर दी थी। उन्होंने एक साक्षात्कार में कहा कि उनकी माँ उन्हें स्कूल में नाश्ता करने के लिए that 5 रुपये देती थीं, लेकिन नाश्ता करने के बजाय, वह उस पैसे को गेमिंग पार्लर में निवेश करती थीं। उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि उन्होंने अपने पीसी को सीमित मात्रा में स्थापित किया, जो उनके पिता ने उन्हें दिया था। उन्होंने 2010 में YouTube पर अपना गेमिंग करियर शुरू किया और 5 साल बाद, उनके पास शायद ही YouTube पर 100 ग्राहक थे। इसके बाद, PUBB मोबाइल जारी किया और यह कथित तौर पर उनके जीवन का एक महत्वपूर्ण मोड़ था। वह YouTube पर PUBG मोबाइल को ऑनलाइन खेलता था और अपनी पहली लाइव स्ट्रीमिंग के साथ, उसके पास अच्छी मात्रा में लोग थे जो उसके काम का अनुसरण करते थे। उन्हें अपने गेमिंग करियर की शुरुआत में भी नफरत मिली, लेकिन उन्होंने कभी अपने सपने को नहीं छोड़ा। आज, वह “विश्व का सबसे बड़ा PUBG मोबाइल प्लेयर” का मालिक है।

डायनामोज का लोकप्रिय संवाद

“पैट से हेडशॉट” डायनामो का सबसे प्रसिद्ध संवाद है, जो उनके लाइव स्ट्रीम पर यह कहने के लिए जाना जाता है। एक और पंक्ति जैसे “बाप से पंगा नहीं लेटे बेट” भी प्रसिद्ध है। संवाद सोशल मीडिया पर भी वायरल हुए।

डायनमो के जीवन में पहला प्रशंसक क्षण

Adii Sawant ने एक साक्षात्कार में उल्लेख किया कि एक बार जब वह PUBG मोबाइल खेल रहे थे और खेल के नियमों के अनुसार एक प्रतिद्वंद्वी खिलाड़ी को मारने जा रहे थे। प्रतिद्वंद्वी खिलाड़ी ने डायनामो को लाइव स्ट्रीम में नहीं मारने के लिए कहा क्योंकि वह एक बड़ा प्रशंसक था और हाय कहने आया था। डायनमो के प्रशंसक लिवस्ट्रीम पर रोने लगे क्योंकि प्रशंसक को विश्वास नहीं हो रहा था कि वह डायनमो के विपरीत खेल रहा है।

डायनमो गेमिंग ने एलन वॉकर से मुलाकात की है

डायनामो ने मुंबई में एक कार्यक्रम के दौरान एलन वॉकर से मुलाकात की। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर उसी की तस्वीरें भी पोस्ट कीं।

डायनमो एक परोपकारी व्यक्ति

कुछ महीने पहले, गेमर ने भारतकेवीर सरकारी वेबसाइट के माध्यम से आतंकवादी हमले में शहीद हुए भारतीय सैनिकों के लिए the 3 लाख का दान दिया था।

डायनमो गेमिंग इंस्टाग्राम

डायनामो गेमिंग 28 अक्टूबर, 2017 को इंस्टाग्राम में शामिल हुआ। इंस्टाग्राम पर (5 जून, 2020 तक) उनके 2.7 मिलियन से अधिक अनुयायी हैं। गेमर ने अपनी लाइव स्ट्रीम से संबंधित वीडियो पोस्ट किए हैं और इंस्टाग्राम पर अपनी कुछ स्टाइलिश तस्वीरें भी साझा की हैं।

डायनमो गेमिंग YouTube

उनके चैनल पर 9.13 मिलियन से अधिक ग्राहक और 562 मिलियन समग्र विचार (5 जून, 2020 तक) हैं। उन्होंने 21 जुलाई, 2010 को YouTube ज्वाइन किया। YouTube पर उनके सबसे ज्यादा देखे जाने वाले वीडियो का शीर्षक HACKER KILLED DYNAMO GAMING है। वीडियो को YouTube पर 7.8 मिलियन से अधिक बार देखा गया है। हाल ही में द स्टोरी ऑफ डायनामो गेमिंग नाम से उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। वीडियो वर्तमान में YouTube पर ट्रेंड कर रहा है।

डायनामोज की नेट वर्थ

रिपोर्टों के अनुसार, उनकी कुल संपत्ति net 25 करोड़ है। वह अपने YouTube चैनल से AdSense, Superchats, PayTM / GPay दान और सदस्यता के माध्यम से पैसा कमाता है। उन्होंने एचपी इंडिया, एएमडी इंडिया और अन्य ब्रांडों जैसे ब्रांडों का भी समर्थन किया है।

निष्कर्ष के तौर पर,

उन्हें सोशल मीडिया पर गेम खेलना और अपने प्रशंसकों का मनोरंजन करना पसंद है। उनके वीडियो को अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे टिक्कॉक, लाइक ऐप आदि पर भी प्रशंसकों द्वारा साझा किया जाता है।

अस्वीकरण: उपरोक्त जानकारी विभिन्न वेबसाइटों / मीडिया रिपोर्टों से प्राप्त है। वेबसाइट आंकड़ों की 100% सटीकता की गारंटी नहीं देती है।

Write A Comment