हाय दर्शक! आज हम arun maini के बारे में बता रहे है जीवनी के बारे में एक संक्षिप्त जीवनी या अतिशय कहानी का वर्णन करेंगे। मैं arun maini की जीवन कहानी और arun maini विकी की जीवनी भी बताऊंगा।…

Arun maini का जन्म मंगलवार, 24 अक्टूबर सन् 1995 (उम्र 26 वर्ष; 2021 तक) इंग्लैंड के नॉटिंघम में हुआ था। … नए गैजेट्स और टेक्नोलॉजी की बात करें तो arun maini को यूके के प्रमुख YouTuber के रूप में जाना जाता है। नॉटिंघम हाई स्कूल में अपनी स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद, और फिर उन्होने वारविक विश्वविद्यालय में अपनी औपचारिक शिक्षा पूरी की।

Arun maini के बारे में कुछ कम ज्ञात तथ्य!..
Arun maini उर्फ  एक ब्रिटिश-भारतीय YouTuber हैं, जिन्हें यूके के सबसे बड़े टेक YouTuber के रूप में जाना जाता है। अरुण वीडियो पोस्ट करता है जिसमें वह उद्योग में नवीनतम स्मार्टफ़ोन की समीक्षा और परीक्षण करता है और वह उन्हें अपने YouTube चैनल ‘Mrwhoshehehoss’ पर अपलोड करता है।
Arun maini ने अपना पहला YouTube वीडियो 22 अप्रैल 2011 को बनाया था। Arun maini हाई स्कूल में एक कठिन समय था और जब वह 14 साल का था, तो उसके भाई ने उसे अपना पहला एंड्रॉइड फोन उपहार में दिया था। जिज्ञासा से बाहर, अरुण ने सीखा कि अपने फोन को कैसे अनुकूलित किया जाए, और वह अपने प्रदर्शन को कैसे सुधार सकता है। अरुण ने स्मार्टफोन के लुक और बेहतर प्रदर्शन के लिए सभी टिप्स और ट्रिक्स को जाना। यह YouTube पर उनका पहला वीडियो था।

Arun maini के पास अपने शुरुआती वीडियो के लिए नवीनतम गैजेट्स का परीक्षण करने के लिए संपर्क या वित्तीय फंडिंग नहीं थी, उन्होंने या तो उन गैजेट्स का परीक्षण किया और समीक्षा की जो उनके स्वामित्व वाले थे या वे उन लोगों के बारे में वीडियो बनाते थे जिन्हें वह लोगों से उधार ले सकते थे।
अगस्त 2015 में, अरुण ने जैकपॉट को मारा जब उन्होंने अपने YouTube चैनल के लिए एक ट्यूटोरियल बनाया जिसमें उन्होंने बताया कि लोग अपने स्मार्टफ़ोन को होलोग्राम जनरेटर में कैसे बदल सकते हैं। उस समय, उनके चैनल पर प्रति वीडियो 3000-4000 बार देखा गया था, लेकिन इस वीडियो को एक रात में 300,000 बार देखा गया। इस वीडियो को अब 20 मिलियन से अधिक बार देखा गया है।

Arun maini Study and education – Arun maini का शिक्षा और पढ़ाई।

2017 में, अरुण ने वारविक विश्वविद्यालय से अर्थशास्त्र में स्नातक की डिग्री (प्रथम श्रेणी सम्मान) के साथ स्नातक किया। उन्हें PWC में नौकरी का प्रस्ताव मिला लेकिन उन्होंने अपने YouTube चैनल पर काम जारी रखने के प्रस्ताव को ठुकरा दिया और उन्होंने चैनल पर और वीडियो अपलोड करना शुरू कर दिया।
15 फरवरी 2018 को, अरुण के YouTube चैनल ने 1 मिलियन ग्राहकों की संख्या पार कर ली।

Arun maini के चैनल में गहराई से तकनीकी समीक्षा, स्मार्टफोन और संबंधित गैजेट्स उद्योग में नवीनतम उत्पादों पर सूचनात्मक वीडियो, और वीडियो हैं जहां वह तकनीक उद्योग पर अपनी राय व्यक्त करता है जैसे ‘क्यों फोल्डेबल फोन विफल हो जाएंगे लेकिन फिर सफल होंगे।’

Arun maini ने कई अन्य YouTubers जैसे Indian YouTuber, Gaurav Chaudhary उर्फ Technical Guruji, और Canadian YouTuber, Lewis George Hilsenteger के साथ मिलकर काम किया है जो Unboxing और Technology चैनल, Unbox Therapy के निर्माता और होस्ट हैं।

एक लॉन्च इवेंट के दौरान गौरव चौधरी (ग्रे स्वेटर फ्रंट) और अन्य YouTubers के साथ अरुण मैनी (हरी टोपी)
उन्हें द हफ़िंगटन पोस्ट, द डेली टेलीग्राफ, बिज़नेस इनसाइडर, गुड मॉर्निंग अमेरिका, द 6:30 शो और बीबीसी रेडियो पर उनके प्रौद्योगिकी YouTube चैनल के लिए चित्रित किया गया था।

Arun maini start of youtube chainal – arun maini यूट्यूब चैनल ज्वॉइन किया।

Arun maini के बारे में
Mrwhosetheboss एक ब्रिटिश तकनीकी समीक्षा चैनल है। चैनल के विवरण के अनुसार, Arun maini एक अर्थशास्त्र छात्र है। उन्होंने 20 अप्रैल, 2011 को YouTube ज्वाइन किया और तब से चैनल महत्वपूर्ण बदलावों से गुजर रहा है। Arun maini के एक ट्वीट के अनुसार, उनका एक भारतीय मूल भी है, लेकिन उनका जन्म और पालन-पोषण इंग्लैंड में हुआ था।

इतिहास
Arun maini केवल महंगे फोन की समीक्षा करते हुए अपना करियर शुरू करना चाहते थे। वह कई अन्य तकनीकी YouTubers से प्रेरित था। हालांकि, वे सभी विशेष निजी कार्यक्रमों और सेमिनारों में भाग लेंगे और वह चाहते भी थे। लेकिन एक ही समय में, फोन की समीक्षा करने से उसे नुकसान हो रहा था क्योंकि उसके पास उस समय उचित बैक-एंड फाइनेंस नहीं था। नतीजतन, उसके पास केवल दो विकल्प थे- सीधे फोन खरीदना और बेचना या चैनल छोड़ देना। लेकिन Arun maini ने नहीं छोड़ा; जब तक उन्हें दर्शकों और ग्राहकों की एक अच्छी मात्रा नहीं मिली, तब तक वे समीक्षा वीडियो बनाते रहे, जिसके बाद वे व्यवस्थित हो गए।

सब्सक्राइबर मील के पत्थर
300,000 ग्राहक : 30 नवंबर, 2016 [3]
400,000 ग्राहक : 12 अप्रैल, 2017 [4]
500,000 ग्राहक : 25 जुलाई, 2017 [5]
700,000 ग्राहक : 10 अक्टूबर, 2017 [6]
800,000 ग्राहक : 11 नवंबर, 2017 [7]
900,000 ग्राहक : 5 जनवरी, 2018 [8]
1 मिलियन ग्राहक : 15 फरवरी, 2018 [9]
2 मिलियन ग्राहक : 10 मार्च, 2019 [10]
3 मिलियन ग्राहक : 12 नवंबर, 2019 [11]
4 मिलियन ग्राहक : 23 मई, 2020 [12]
5 मिलियन ग्राहक : 26 अगस्त, 2020 [13]
6 मिलियन ग्राहक : दिसंबर 17,2020 [14]
और एक बात जो आप हमारे लिखे द्वारा आर्टिकल को पढ़ने है और ऐसे ही आर्टिकल को पढ़ने है।
 

Write A Comment